कृत्रिम बुद्धिमत्ता वाला दुनिया का पहला निजी स्वास्थ्य सहायक अब ग्लोबल मैसेजिंग सेवाओं पर!

नई दिल्ली, 6 फ़रवरी 2016: कृत्रिम बुद्धिमत्ता को बढ़ाने वाला आपका निजी स्वास्थ्य सहायक, योर डॉट एमडी अब उपयोगकर्ताओं को पहली बार ग्लोबल मैसेन्जर प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध है।

योर डॉट एमडी ने खुलासा किया है कि नवंबर 2015 पेश किए जाने के बाद से यह भारत, फिलीपीन्स और नाईजीरिया समेत 40 से ज्यादा देशों में नंबर 1 हेल्थ ऐप्प बन चुका है।

टीम कोलैबोरेशन और मैसेजिंग टूल, स्लैक तथा सुरक्षित मोबाइल तथा डेस्कटॉप मैसेजिंग ऐप्प टेलीग्राम, के साथ एकीकरण योर डॉट एमडी की योजना का पहला कदम है। इसके तहत कंपनी अपनी फ्री हेल्थकेयर सेवा उपयोगकर्ताओं को उनके पसंदीदा मैसेजिंग प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध कराने जा रही है।  इससे स्मार्टफोन के उपयोगकर्ता सबसे शक्तिशाली डिजिटलाइज्ड हेल्थकेयर सहायता को अपनी उंगलियों से ऐक्सेस कर सकेंगे और इसके लिए उन्हें अलग से कोई ऐप्प डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।

योर डॉट एमडी के मुख्य कार्यकारी मट्टियो बेरलुच्ची ने कहा, “मैसेन्जर्स नए प्लैटफॉर्म बनेंगे जहां स्मार्टफोन के उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा सेवाओं को ऐक्सेस कर सकेंगे। हमारे पर्सनल हेल्थ असिस्टैंट का स्लैक और टेलीग्रोम दोनों के साथ एकीकरण हर किसी को खास और आम हेल्थकेयर मुहैया कराने की दिशा में बड़ी उपलब्धि है।”

उन्होंने आगे कहा, “योर डॉट एमडी में हमलोग सही अर्थों में कुछ क्रांतिकारी कर रहै हैं। हम दुनिया भर में सबसे उन्नत मेडिकल डाटा मॉडल बना रहे हैं और फिर एआई का उपयोग करके इसे प्रत्येक व्यक्ति के अनूठे प्रोफाइल के अनुकूल बनाएंगे। हम मशीन लर्निंग का उपयोग सेवा को अपने आप बेहतर करने के लिए भी करते हैं। हम प्रत्येक चर्चा से सीखते हैं इसलिए जितने ज्यादा लोग योर डॉट एमडी का उपयोग करेंगे यह दुनिया भर में हर किसी के लिए उतना ही बेहतर होगा।”

योर डॉट एमडी ने अभी तक बनाए गए सबसे बड़े मेडिकल मैप ऑफ कंडीशन का निर्माण किया है और सबों को मेडिकल गाइडेंस से अंडरपिन किया गया है जो यूके के सम्मानित नेशनल हेल्थ सर्विस द्वारा चिकित्सीय तौर पर आश्वस्त मेडिकल गाइडेंस है। इसके उपयोगकर्ता योर डॉट एमडी का उपयोग करने में 350,000 घंटे से ज्यादा खर्च करते है और 1.4 मिलियन स्थितियों की पहचान करते हैं। यह बेजोड़, पर्सनलाइज्ड हेल्थकेयर दुनिया भर की चिकित्सा प्रणाली के बोझ को फिर से जीने में सहायता करता है।